कॉइन
22,073
मार्केट कैप
$2,565.76 B USD
24 घंटे में बदलाव

-1.54%

24 घंटे का वॉल्यूम
$57.34 B USD
प्रभाव
BTC: 50.57%, ETH: 16.47%
ETH Gas
5 Gwei

APT

Aptos

APT

वॉच लिस्ट में जोड़ें

$7.52 USD

N/A

(24H)

0.0001128 BTC

-3.47%

(24H)

Aptos प्राइस चार्ट (USD)

Loading...

मार्केट कैप (USD)

$3.39 B

24 घंटे में वॉल्यूम (USD)

$108.36 M

सर्कुलेटिंग सप्लाई

450.76 M APT

अधिकतम सप्लाई

N/A

कुल सप्लाई

1.1 B APT

Aptos के बारे में आज मार्केट में क्या माहौल है?

Crypto.com

Aptos के बारे में आपको आज कैसा लग रहा है? परिणाम देखने के लिए वोट दें

सामान्य जानकारी

सोशल चैनल

कॉन्ट्रैक्ट एड्रेस

  • icon

    Aptos

    0x1::aptos_coin::AptosCoin

परिचय Aptos

रैंक #28

Aptos कीमत से जुड़ा विवरण

लेटेस्ट डेटा

जबकि 24 घंटे में $108.36 M के ट्रेडिंग वॉल्यूम के साथ, Aptos की कीमत आज US$7.52 है। पिछले 24 घंटे में APT की कीमत +0.00% है।APT का सर्कुलेटिंग सप्लाई 450.76 M APT है।


Aptos क्या है?

Aptos एक लेयर 1 ब्लॉकचेन है जो Move प्रोग्रामिंग लैंग्वेज के साथ बनाया गया है। यह यूज़रों से बढ़ी हुई स्केलेबिलिटी, विश्वसनीयता, सुरक्षा, और उपयोगिता के साथ ही कम ट्रांज़ेक्शन कॉस्ट का वादा करता है।

Aptos की शुरुआत

Aptos ब्लॉकचेन 17 अक्टूबर, 2022 को लॉन्च हुआ, जिसका mainnet "Aptos Autumn" कहलाता है। इस ब्लॉकचेन ने निवेशकों से करोड़ों डॉलर इकट्ठा किए हैं और अपने पास्ट की वजह से यह बहुत चर्चा में है। Aptos हाल ही में (Meta की) छोड़ी गई पहल, Diem ब्लॉकचेन पर आधारित है। यह उस प्रोग्रामिंग लैंग्वेज का उपयोग करता है जो खासकर Diem के लिए बनाई गई है। इसे बनाते वक्त इस बात का ध्यान रखा गया है कि यह एक स्केलेबल और फ़ास्ट ब्लॉकचेन हो, साथ ही इसमें अतिरिक्त फ़ीचर हों जिससे क्रिप्टो को आम यूज़रों के लिए ज़्यादा आसान बनाया जा सके।

Aptos के पीछे की टीम को Aptos Labs कहा जाता है, जिसके को-फ़ाउंडर Mo Shaikh और Avery Ching हैं। Shaikh प्रोडक्ट को स्केल करने में एक्स्पर्ट हैं और उनके पास निजी इक्विटी और वेंचर कैपिटल बाज़ारों का अनुभव है, जबकि Ching, Meta में प्रिंसिपल सॉफ़्टवेयर इंजीनियर थे और उन्होंने कई रोमांचक और इनोवेटिव डवलेपमेंट प्रोजेक्ट को लीड किया है। Aptos Labs का मिशन "सभी के लिए एक लेयर 1 बनाना" है, और कंपनी सबसे सुरक्षित, सबसे भरोसेमंद नेटवर्क बनाने के लिए समर्पित है। Aptos Labs ने 350 मिलियन डॉलर से अधिक की फ़ंडिंग इकट्ठा की है, अपने डेवलपर testnet को लॉन्च किया है, और दो फ़ाइनेंसिंग राउंड में लाखों ट्रांज़ेक्शन और हजारों नोड्स को सफलता से संभाला है।

Aptos काम कैसे करता है?

थ्योरी के हिसाब से Aptos ब्लॉकचेन सुरक्षा और विश्वसनीयता बनाए रखते हुए हर सेकंड 160,000 ट्रांज़ेक्शन कर सकता है। यह कुछ क्रांतिकारी कॉन्सेप्ट की वजह से हो पाता है।

Block-STM टेक्नोलॉजी एक ऐसा इंजन बनाती है जो स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स को अच्छी तरह संभालती है। यह पैरेलल एक्ज़िक्यूशन पर निर्भर है जो एक साथ कई ट्रांज़ेक्शन को संभालता है। ट्रांज़ेक्शन को समानांतर रूप से प्रोसेस किया जा सकता है, और हो जाने के बाद ट्रांज़ेक्शन को वैलिडेट किया जाता है। क्षमता को और बढ़ाने के लिए एक कोलेबरेटिव शिड्यूलर काम करता है, जो Aptos ब्लॉकचेन पर कुछ खास ट्रांज़ेक्शन को प्राथमिकता देता है और ज़रूरी वैलिडेशन को संभालने का काम करता है। इस तरह से आखिरकार, एक साथ 160,000 ट्रांज़ेक्शन को प्रोसेस किया जा सकता है।

Move एक कस्टम प्रोग्रामिंग लैंग्वेज है जो Diem ब्लॉकचेन के लिए डिज़ाइन की गई, यह बात Aptos क्रिप्टो को आकर्षक बनाती है। Move एक प्रकार की एक्ज़िक्यूटेबल बाइट कोड लैंग्वेज है जो Aptos डेवलपर्स की खास ज़रूरतों को संभालने के लिए पर्याप्त रूप से फ़्लेक्सिबल है। इसका ग्लोबल स्टोरेज औसत प्रोग्रामिंग लैंग्वेज से अधिक सुरक्षित है। Move यूज़रों को कस्टम रिसोर्स को परिभाषित करने देता है जिन्हें नकल नहीं किया जा सकता, ना ही छोड़ा जा सकता है। इससे दुर्भावना रखने वाली संस्थाओं के लिए Aptos ब्लॉकचेन को कंट्रोल करना बहुत मुश्किल हो जाता है।

कंसेंसस प्रोटोकॉल और ट्रांज़ेक्शन के क्रम को Aptos अलग करता है और उन्हें एक दूसरे के साथ समानांतर चलाता है। इससे लेटेंसी कम होती है जबकि स्पीड बढ़ती है। Aptos ने एक Byzantine fault tolerant (BFT) इंजन बनाया है जो चेन पर अलग-अलग स्थितियों का विश्लेषण करता है और फिर अपनेआप वैलिडेटर को ज़रूरत के हिसाब से अपडेट करता है ताकि सटीकता बनी रहे।

APT का क्या इस्तेमाल किसलिए होता है?

APT Aptos ब्लॉकचेन की मूल क्रिप्टोकरेंसी है। इसका उपयोग ट्रांज़ेक्शन फ़ीस, स्टेकिंग, और गवर्नेंस के फ़ैसलों में भाग लेने के लिए किया जाता है। Aptos ब्लॉकचेन एक डिसेंट्रलाइज़ प्लेटफ़ॉर्म होने का लक्ष्य रखता है जो डिसेंट्रलाइज़ एप्लिकेशन (dApps) और स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट बनाने के लिए होता है, इसलिए APT का उपयोग इन उद्देश्यों के लिए भी किया जा सकता है।

इस बारे में और जानें :- Aptos

वेबसाइट

आप Aptos कहाँ खरीद सकते हैं?

trade astronaut

Crypto.com ऐप पर खरीदें

क्रेडिट कार्ड या बैंक ट्रांसफ़र के ज़रिए मिनटों में क्रिप्टो खरीदने के लिए साइन अप करके अकाउंट बनाएँ।

appstoregoogle play
trade rocket

Crypto.com Exchange पर ट्रेड करें

हमारे एक्सचेंज में क्रिप्टो जमा करें और डीप लिक्विडिटी और कम फ़ीस के साथ ट्रेड करें।

काम के रिसोर्स

bulb icon

अगर आप क्रिप्टो की दुनिया में नए हैं, तो Bitcoin, Ethereum और अन्य क्रिप्टोकरेंसी खरीदना शुरू करने के बारे में जानने के लिए Crypto.com यूनिवर्सिटी और हमारे हेल्प सेंटर का इस्तेमाल करें।

bulb icon

अपने पसंद की फ़िएट करेंसी में Aptos की मौजूदा कीमत लाइव देखने के लिए, आप इस पेज के ऊपरी दाएँ कोने में मौजूद Crypto.com के कन्वर्टर फ़ीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Aptos का प्राइस पेज Crypto.com प्राइस इंडेक्सका हिस्सा है जो टॉप क्रिप्टोकरेंसी के लिए प्राइस हिस्ट्री, प्राइस टिकर, मार्केट कैप और लाइव चार्ट को फ़ीचर करता है।

APT कीमत संबंधी आँकड़े

Aptos कीमत

$7.52

24 घंटे का अधिकतम / 24 घंटे का न्यूनतम

N/A

7 दिनों का अधिकतम / 7 दिनों का न्यूनतम

N/A

30 दिनों का अधिकतम / 30 दिनों का न्यूनतम

N/A

90 दिनों का अधिकतम / 90 दिनों का न्यूनतम

N/A

All-time high / All-time low

N/A

ट्रेंडिंग

करेंसी कन्वर्टर

अमाउंट

APT

APT

1 APT = 7.52 USD

यह दर सिर्फ़ रेफ़रेंस के लिए है। अपडेट किया गया :-

सामान्य जानकारी

सोशल चैनल

कॉन्ट्रैक्ट एड्रेस

  • icon

    Aptos

    0x1::aptos_coin::AptosCoin

APT कीमत संबंधी आँकड़े

Aptos कीमत

$7.52

24 घंटे का अधिकतम / 24 घंटे का न्यूनतम

N/A

7 दिनों का अधिकतम / 7 दिनों का न्यूनतम

N/A

30 दिनों का अधिकतम / 30 दिनों का न्यूनतम

N/A

90 दिनों का अधिकतम / 90 दिनों का न्यूनतम

N/A

All-time high / All-time low

N/A

ट्रेंडिंग

कंपनी

Copyright © 2018 - 2024 Crypto.com. All rights reserved.

नियम और शर्तें

प्राइवेसी नोटिस

स्टेटस

Cookie Preferences

certificate: AICPA
certificate: SGS
certificate: SGS-27001
certificate: PCI-DSS
certificate: BSI