कॉइन
20,032
मार्केट कैप
$2,432.31 B USD
24 घंटे में बदलाव

-0.86%

24 घंटे का वॉल्यूम
$133.43 B USD
प्रभाव
BTC: 50.26%, ETH: 16.98%
ETH Gas
57 Gwei

LEO

UNUS SED LEO

LEO

वॉच लिस्ट में जोड़ें

$4.78 USD

N/A

(24H)

0.00007551 BTC

+9.95%

(24H)

UNUS SED LEO प्राइस चार्ट (USD)

Loading...

मार्केट कैप (USD)

$4.43 B

24 घंटे में वॉल्यूम (USD)

$1.82 M

सर्कुलेटिंग सप्लाई

927.25 M LEO

अधिकतम सप्लाई

N/A

कुल सप्लाई

985.24 M LEO

UNUS SED LEO के बारे में आज मार्केट में क्या माहौल है?

Crypto.com

UNUS SED LEO के बारे में आपको आज कैसा लग रहा है? परिणाम देखने के लिए वोट दें

सामान्य जानकारी

कॉन्ट्रैक्ट एड्रेस

  • icon

    Ethereum

    0x2af5d2ad76741191d15dfe7bf6ac92d4bd912ca3

परिचय UNUS SED LEO

रैंक #25

UNUS SED LEO कीमत से जुड़ा विवरण

लेटेस्ट डेटा

जबकि 24 घंटे में $1.82 M के ट्रेडिंग वॉल्यूम के साथ, UNUS SED LEO की कीमत आज US$4.78 है। पिछले 24 घंटे में LEO की कीमत +0.00% है।LEO का सर्कुलेटिंग सप्लाई 927.25 M LEO है।


UNUS SED LEO क्या है?

UNUS SED LEO दरअसल iFinex का यूटिलिटी टोकन है, जो क्रिप्टो एक्सचेंज Bitfinex का मालिक है और इसे चलाता है। इस टोकन का युनीक नाम लैटिन साहित्य में लोकप्रिय Aesop की एक काल्पनिक कहानी से लिया गया है। LEO टोकनों को दो ब्लॉकचेनों पर जारी किया जाता है :- Ethereum, जिस पर इसके मूल सप्लाई का 64% टोकन मौजूद है, और EOS जिस पर बचे हुए 36% टोकन हैं।

UNUS SED LEO की शुरुआत

UNUS SED LEO को iFinex द्वारा मई 2019 में लाया गया था, जब प्रशासन ने Crypto Capital के पास मौजूद कैश का एक हिस्सा ज़ब्त कर लिया था। Crypto Capital वह बिज़नेस है जो Bitfinex की पेरेंट कंपनी iFiex की पेमेंट को सँभाला करता था, और iFinex के लिए ज़ब्त किए गए पैसे को वापस पाना नामुमकिन हो गया, और इसी आर्थिक चुनौती से निपटने के लिए इस कंपनी ने LEO टोकन बनाया।

अपनी 'इनिशियल एक्सचेंज ऑफ़रिंग' (IEO) के दौरान, मिंट किए गए कुल 1 बिलियन UNUS SED LEO टोकनों को 1 USDT की दर पर बेचा गया। अगले 10 दिनों के अंदर कुल USD 1 बिलियन का फ़ंड जुटाया गया। नतीजा यह हुआ कि iFinex ने $850 मिलियन के उस नुकसान की भरपाई कर ली, जो उसे पनामा स्थित बैंक Crypto Capital की वजह से हुआ था।

टोकन का अनोखा नाम लैटिन फ़्रेज 'Unus sed leo' से आया है और यह Aesop की लोकप्रिय कहानी 'The Sow and the Lioness' से आया है। हिंदी में इसका अनुवाद है, 'एक है, मगर शेर है', और इस मुहावरे का मतलब है कि क्वांटिटी से ज़्यादा अहमियत क्वालिटी से होती है।

Bitfinex कम्युनिटी को मज़बूत करने के मकसद से डिज़ाइन की गई यह क्रिप्टोकरेंसी अपने कस्टमर को ट्रेडिंग फ़ीस पर पैसे बचाने की सुविधा देता है। छूट का अमाउंट कितना होगा, यह इस बात से तय होता है कि किसी क्लाइंट के अकाउंट में कितने LEO हैं, और ये बचत तीन टीयर में बँटी होती हैं। कीमतों में उतार-चढ़ाव इस पर निर्भर होता है कि ट्रेडिंग पेयर क्रिप्टो-टू-क्रिप्टो है या क्रिप्टो-टू-स्टेबलकॉइन है।

UNUS SED LEO कैसे काम करता है

जब मुश्किलों की बात हो, तो Bitfinex की उम्मीद है कि वह LEO के ज़रिए उनसे निपट लेगा। इसका मुख्य उद्देश्य Bitfinex कम्युनिटी को डेवलप करना और Bitfinex इकोसिस्टम में ट्रांज़ेक्शन प्रोसेस करने के फ़ायदों से मुनाफ़ा पाना है।

यही नहीं, टोकन 'बाईबैक' और 'बर्न मैकेनिज़्म' पर भी काम करता है और इसका एक सीमित लाइफ़स्पैन होता है। टोकनों को बर्न करने के लिए Bitfinex अपनी आमदनी का 27% उनके बाईबैक (वापस खरीदने) पर खर्च करता है। Bitfinex डैशबोर्ड पर टोकन की खरीदों और बर्निंग का एक पारदर्शी और ओपन रिकॉर्ड मुहैया कराता है। iFinex ने तब तक के लिए मौजूदा मार्केट रेट पर बाईबैक स्कीम को अपनाने की प्रतिबद्धता जताई है, जब तक कोई टोकन कमर्शियल सर्कुलेशन में बचा नहीं रहता। दूसरे शब्दों में कहें तो LEO को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि वह हमेशा के लिए मौजूद नहीं रहेगा। चूँकि iFinex के पास Tether ऑपरेशन का भी एक बड़ा हिस्सा है, इसलिए पहले ऐसा अनुमान लगाया गया था कि उनके बाईबैक के आँकड़ों में Tether का रेवेन्यू भी शामिल होगा।

UNUS SED LEO व्हाइट पेपर के अनुसार, 2016 में iFinex को हुए आर्थिक नुकसान के दौरान उसकी पूँजी में मौजूद BTC का 80% रिकवर करना भी इसकी बाईबैक स्कीम के अंतर्गत आएगा। 6.5 BTC अब तक बाईबैक के तहत वापस लिया जा चुका है। इतना ही नहीं, अगर iFinex कभी वह कैश रिकवर कर पाता है, जो अमेरिकी सरकार द्वारा उसके पिछले पेमेंट प्रोसेसर Crypto Capital की संपत्ति ज़ब्त करने की वजह से उसने गँवाया था, तो रिकवर किए गए उस एसेट का 95% भी बाईबैक स्कीम में एलोकेट किया जाएगा।

यह विवरण लिखे जाने तक 1 बिलियन टोकन की सप्लाई में से 61,790,865 LEO को बर्न किया जा चुका है, जो $232 मिलियन से ज़्यादा है।

UNUS SED LEO का इस्तेमाल क्यों होता है?

iFinex इकोसिस्टम के कोर में LEO उसका यूटिलिटी टोकन है। टोकन होल्ड करने वालों को कंपनी के समूचे पोर्टफ़ोलियो और भविष्य के प्रोजेक्ट, प्रोडक्ट और सर्विस आदि से फ़ायदा मिलता है।

यह LEO टोकन होल्ड करने वालों को स्वतंत्रता और आपस में ऑपरेट करने की सुविधा देता है। यह इस करेंसी को ज़्यादा वेराइटी के साथ डिसेंट्रलाइज़ एक्सचेंज (DEXs) और डिसेंट्रलाइज़ एप्लिकेशन (DApps) के साथ इस्तेमाल करने को मुमकिन बनाता है।

इतना ही नहीं, Ethereum और EOS के बीच Bitfinex एक लिंक का काम भी करता है, और LEO टोकन को दोनों प्लेटफ़ॉर्म के बीच ट्रांसफ़र किए जा सकने की सुविधा देता है। परिणामस्वरूप, इस टोकन को ERC20 और EOS टोकन स्टैंडर्ड, दोनों में इस्तेमाल किया जा सकता है।

इस बारे में और जानें :- UNUS SED LEO

वेबसाइट

काम के रिसोर्स

bulb icon

अगर आप क्रिप्टो की दुनिया में नए हैं, तो Bitcoin, Ethereum और अन्य क्रिप्टोकरेंसी खरीदना शुरू करने के बारे में जानने के लिए Crypto.com यूनिवर्सिटी और हमारे हेल्प सेंटर का इस्तेमाल करें।

bulb icon

अपने पसंद की फ़िएट करेंसी में UNUS SED LEO की मौजूदा कीमत लाइव देखने के लिए, आप इस पेज के ऊपरी दाएँ कोने में मौजूद Crypto.com के कन्वर्टर फ़ीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

UNUS SED LEO का प्राइस पेज Crypto.com प्राइस इंडेक्सका हिस्सा है जो टॉप क्रिप्टोकरेंसी के लिए प्राइस हिस्ट्री, प्राइस टिकर, मार्केट कैप और लाइव चार्ट को फ़ीचर करता है।

LEO कीमत संबंधी आँकड़े

UNUS SED LEO कीमत

$4.78

24 घंटे का अधिकतम / 24 घंटे का न्यूनतम

N/A

7 दिनों का अधिकतम / 7 दिनों का न्यूनतम

N/A

30 दिनों का अधिकतम / 30 दिनों का न्यूनतम

N/A

90 दिनों का अधिकतम / 90 दिनों का न्यूनतम

N/A

All-time high / All-time low

N/A

ट्रेंडिंग

करेंसी कन्वर्टर

अमाउंट

LEO

LEO

1 LEO = 4.78 USD

यह दर सिर्फ़ रेफ़रेंस के लिए है। अपडेट किया गया :-

सामान्य जानकारी

कॉन्ट्रैक्ट एड्रेस

  • icon

    Ethereum

    0x2af5d2ad76741191d15dfe7bf6ac92d4bd912ca3

LEO कीमत संबंधी आँकड़े

UNUS SED LEO कीमत

$4.78

24 घंटे का अधिकतम / 24 घंटे का न्यूनतम

N/A

7 दिनों का अधिकतम / 7 दिनों का न्यूनतम

N/A

30 दिनों का अधिकतम / 30 दिनों का न्यूनतम

N/A

90 दिनों का अधिकतम / 90 दिनों का न्यूनतम

N/A

All-time high / All-time low

N/A

ट्रेंडिंग

कंपनी

Copyright © 2018 - 2024 Crypto.com. All rights reserved.

नियम और शर्तें

प्राइवेसी नोटिस

स्टेटस

Cookie Preferences

certificate: AICPA
certificate: SGS
certificate: SGS-27001
certificate: PCI-DSS
certificate: BSI